गंगा की स्वच्छता के लिए रुड़की की यह संस्था करेगी काम-शपथ लेकर कार्य किया शुरू…….

0
135
views

दैनिक रुड़की(राहुल सक्सेना)::-

रूड़की। नगर से गुजर रही गंगा को स्वच्छ रखने का बीड़ा अब नगर के सामाजिक लोगों ने उठाया है। कार्य को किस प्रकार अंजाम दिया जाएगा इसके लिए प्रथम बैठक लक्ष्मी नारायण घाट पर आयोजित की गई। इस दौरान उपस्थित लोगों ने गंगा को स्वच्छ रखने की शपथ ली।

रूड़की में लक्ष्मी नारायण घाट पर आयोजित कार्यक्रम के संयोजक के रुप में आईआईटी के प्रोफेसर प्रोफेसर राजेश चंद्रा ने कहा यह गंगा नदी महानगर रुड़की वासियों के लिए एक वरदान है एवं इसे स्वच्छ रखना हम सब का कर्तव्य है इसलिए हमें बढ़-चढ़कर मां गंगा की सेवा एवं स्वच्छता की ओर ध्यान देना चाहिए। इंदर बधान ने बताया कि इस सम्बंध में समिति गठित की है जिससे जुड़े लोग इसे रजिस्टर्ड कराएंगे एवं गंगा स्वच्छता निर्मलता के लिए कार्य करेंगे। सरदार सुरजीत सिंह चँधोक ने कहा कि यह हम सब का कर्तव्य है कि हम मां गंगा की सेवा एवं संस्था के लिए कार्य करें क्योंकि यह हमारी प्राचीन संस्कृति का एक अनमोल उपहार है। वैद्य टेक वल्लभ ने कहा समिति का प्रत्येक कार्यकर्ता मां गंगा की सेवा के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगा। संस्था के महासचिव नितिन त्यागी द्वारा बताया गया कि गंगा नदी में बहुत सारे छोटे नाले एवं नालिया गिरती है जो कि मां गंगा को दूषित करती है।

समिति का प्रथम कार्य ही होगा कि इस सम्बंध में प्रशासनिक अधिकारियों से बात करके यह नाले नालिया गंगा में डालने से रोकने का कार्य करें। इसके साथ ही गंगा के दोनों तटों पर कैमरे लगाए जाने की मांग भी की जाएगी ताकि कोई भी व्यक्ति गंगा को दूषित करता नजर आए उस पर कड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जाए। कार्यक्रम में हरमीत सिंह दुआ, प्रोफेसर राजेश चंद्रा, समाजसेवी बीएल अग्रवाल ,प्रदीप पाल सुनील वर्मा, एवं महानगर रुड़की के अनेक सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here