नगर व देहात में मनाई गई बाबा साहेब की 128वीं जयंती-पदचिन्हों पर चलने का किया आह्वान…….

0
135
views

दैनिक रूड़की(दीपक /राहुल)::-

रुड़की। संविधान निर्माता बाबा साहेब आंबेडकर की 128वीं जयंती के अवसर पर नगर में विभन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें श्रधांजलि दी गयी। इस अवसर पर वक्ताओं ने उनके जीवन परिचय पर प्रकाश डाला और राष्ट्रनिर्माण में उनका मुख्य योगदान बताया।
रुड़की तहसील में अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन ब्यूरो की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर बाबा साहेब के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। ब्यूरो के प्रदेश प्रभारी नवीन कुमार जैन कहा कि डॉ अंबेडकर का मुख्य उद्देश्य मानवता को प्रथमिकता देते हुए समाज में व्याप्त कुरीतियों व सामाजिक बुराइयों को समाप्त कर दलितों व गरीबों को आर्थिक स्तर पर ऊंचा कर राष्ट्रविकास को बढ़ाना था।

रुड़की नगर निगम में आयोजित कार्यक्रम में मंचासीन झबरेड़ा, रुड़की एवं भगवानपुर विधायक।

उन्होंने संविधान में सबको समानता से जीने का अधिकार दिया। नगर संघ संचालक जलसिंह सैनी ने कहा डॉ भीमराव अंबेडकर राष्ट्र को मतभेद व सामाजिक अन्याय से मुक्ति दिलाकर एक नए भारत का निर्माण करने का स्वप्न सँजोए थे जिसका आज प्रधानमंत्री मोदी जी पूर्ण अनुसरण कर राष्ट्र को सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाए रखने का कार्य कर रहे हैं। डॉ बीएल अग्रवाल ने कहा उन्होंने प्रारंभ से सामाजिक बुराइयों जातिवाद व छुआछुत से दलितों को मुक्ति देने का कार्य किया ताकि राष्ट्र विकास पथ पर अग्रसर हो। गौरव गोयल ने डॉ अबेडकर को भारत रत्न से 1991 में नवाजा गया था हमें उनके पदचिन्हों पर अग्रसर रह कर उनके सिद्धान्तों को आगे बढ़ाने का कार्य करना चाहिए। सुरजीत सिंह चँधोक,वैध टेकवल्लभ व नरेंद्र जैन आदि ने विचार व्यक्त किए। पुष्पाजंलि अर्पित करने वाले भाजपा नेता सुबोध कुमार शर्मा, सुधीर चौधरी, दीपक,अनुज जैन,राजेश वर्मा, नरेश अग्रवाल,हेमंत,पंकज जैन, राजू वर्मा एडवोकेट,इमरान देषभःक्त, अमरपाल, विकास, सन्नी,मोहित,दीपक,लालचंद,संदीप आदि रहे। वहीं नगर निगम में ड़ा भीम राव आंबेडकर समाज कल्याण समिति की ओर से कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल ने कहा कि बाबा साहेब ने प्रत्येक व्यक्ति को समानता का अधिकार दिया। आज समाज में कोई राजा और रंक नही सब एक अधिकार के साथ जीवन यापन करते हैं। विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा प्रत्येक व्यक्ति को शिक्षित होकर समाज मे आगे बढ़ने का कार्य करना चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति शिक्षित तो यह ही बाबा साहेब का सपना था। भगवनपुर विधायक ममता राकेश ने बाबा साहेब के पदचिन्हों पर चलने का आहावन किया।

झबरेड़ा में मनाई गई जयंती…

झबरेड़ा में वरिष्ठ कांग्रेसी राव कुर्बान अली के कार्यालय पर डॉ भीमराव अंबेडकर जी की 128 वी जयंती मनाई गई।

झबरेड़ा में बाबा साहेब को श्रद्धासुमन अर्पित करते युवक।

इस अवसर पर एडवोकेट राव बिलावर बिलाल ने कहा कि डॉ भीमराव अम्बेडकर जी द्वारा देश को नई दशा और दिशा देने का कार्य किया उनका मानना था जब तक आप सामाजिक स्वतंत्रता प्राप्त नही कर लेते तक कानून भी आपको स्वतंत्रता नही दिल सकता शिक्षा समाजिक स्वतंत्रता प्राप्त करने का सबसे सरल उपाय है।।इस अवसर पर लियाकत अली, गुलमोसिन,राशिद अली,सत्तार टाटरी,, मुज्जमिल,,अफवाह मलिक,,मनवर,,सोनू, सुमित,,रवि,,आदि लोग उपस्तिथ रहै।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here