युवाओं एवं युवतियों ने बढ़चढ़कर किया मतदान-जमकर दिखा उत्साह….

0
359
views

दैनिक रूड़की(दीपक/राहुल)::-

रूड़की। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में युवाओं ने दम दिखाया। लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए वोट की चोट की। पहली बार वोट डालकर ने सिर्फ युवा उत्साहित दिखे, बल्कि उन्होंने जागरूक नागरिक के तौर पर मिसाल पेश की।पहली बार अपने मत का प्रयोग करने के बाद खुशी जाहिर करते नगर विधायक के छोटे पुत्र अर्जुन बत्रा रुड़की खंजरपुर से आसमोहम्मद ,पिरान कलियर से बुरान राजपूत, नीरज वत्स चाव मंडी रुड़की, विधानसभा भगवानपुर से मनीष चौधरी, भगवानपुर से रवि चौधरी ने अपने मत का प्रयोग किया……

सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में गुरुवार को पहले चरण का मतदान हुआ। इस दौरान हरिद्वार जनपद में सभी बूथों पर वोट डाले गए। सुबह सात बजे जैसे ही मतदान शुरू हुआ, बूथों पर मतदाताओं के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया। रुड़की ग्रामीण और हरिद्वार ग्रामीण क्षेत्रों युवा मतदाताओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। सर्वाधिक उत्साहित पहली बार वोट करने वाले दिखे। बूथों पर युवा मतदाताओं की कतारें लगी रहीं। पूरे दिन यही सिलसिला जारी रहा। रुड़की के रहने वाले सिद्धार्थ बत्रा का कहना है कि मतदान करना बेहद जरूरी है। लोकसभा चुनाव में देश लोकतंत्र मजबूत होता है। लिहाजा वोट की चोट से ही अच्छे प्रतिनिधि को चुना जा सकता है। ऐसे में सभी को मतदान करना चाहिए।  आजाद नगर की रहने वाली शमा ने भी अपने पहले वोट का इस्तेमाल लोकसभा चुनाव में किया क्षमा का कहना है कि वोट सबसे बड़ा अधिकार है। इसी के जरिए हमारे भविष्य की आशाएं तय होती हैं। इसी प्रकार क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में भी युवाओं ने भी मतदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहते हैं कि वोट तो सभी को करना चाहिए। क्योंकि, सही जनप्रतिनिधि चुनकर आएगा, तभी सही काम करेगा। ऐसे में यदि वोट नहीं डालते हैं, तो गलत व्यक्ति चुन जाएगा और पांच साल तक विकास के साथ ही भविष्य की उम्मीदों को भी धुंधला कर देगा। ऐसे में हर व्यक्ति को अपने मताधिकार का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

वहीं दूसरी ओर पहले चरण के मतदान के दौरान 18 वर्ष की आयु वाली युवतियों ने पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इन युवतियों ने अपनी पसंद की सरकार चुनने के लिए गजब का उत्साह दिखाया और वे नई ऊर्जा और तेज के साथ मतदान केंद्र तक पहुंची।

चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान इंक लगी उंगली दिखाकर सेल्फी लेने का लोगों में काफी उत्साह रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here