राजौरी बलाष्ट में शहीद हुए उत्तराखण्ड के चित्रेश बिष्ट-रुड़की से है उनका यह रिश्ता………

0
1571
views

दैनिक रुड़की (दीपक/राहुल)::-

रुड़की। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की आग अभी बुझी भी नहीं कि रजौरी में एक और आईडी ब्लास्ट की खबर आई है। बताया जा रहा है कि रजौरी में हुए इस ब्लास्ट में एक सेना के अधिकारी शहीद हो गए हैं। और दो जवान घायल हैं।
बताया जा रहा है कि राजौरी में आईडी को प्लांट किया गया था, जिसे डिफ्यूज करने के दौरान अफसर शहीद हो गए।

आतंकियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्‍फोटक को निष्‍क्रिय करते वक्‍त सेना के मेजर रैंक के अधिकारी चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए। चित्रेश मूल रूप से उत्तराखण्ड के रहने वाले हैं। यह सेना के इंजीनियरिंग कॉर्प्स में कार्यरत थे।साथ ही 2 जवानों के घायल होने की भी खबर है। नौशेरा सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के 1.5 किलोमीटर आईईडी को प्‍लांट किया गया था। दरअसल, रजौरी की यह घटना पुलवामा आतंकी हमले के महज 48 घंटों के भीतर आई है। एलओसी के पास शनिवार शाम को पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर यह ब्लास्ट किया गया। हालांकि, अभी तक किसी भी आंतकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। यह विस्फोट राजौरी सेक्टर स्थित नौशेरा के लाम झंगर इलाके में हुआ।

रुड़की से है खास नाता………

शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के पिता सुरेन्द्र सिंह बिष्ट सन 1996 व 2006-7 में गंगनहर थानाध्यक्ष रह चुके हैं। उनके चाचा चन्दन सिंह सिंह बिष्ट फ़िलहाल रुड़की में सीओ के पद पर तैनात हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here