शराब की यह दुकान चलती फिरती रहती है पहले 500 मीटर दूर थी और अब…….

0
204
views

दैनिक रुड़की (राजेश कुमार)::-
नारसन। नारसन में एक बार फिर से शराब ठेकेदार ने खुलेआम सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ानी शुरू कर दी है। वहीँ सम्बंधित विभाग के अधिकारी भी शायद इस ओर से आंखें मूंदे बैठे हैं।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी आदेश के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोई भी शराब की दुकान 500 मीटर से कम दूरी पर नही खोली जा सकती। लेकिन नारसन बॉर्डर पर खोली गई एक शराब की दुकान के संचालक बार बार इस आदेश की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं। पहले तो दुकान को हाईवे के नजदीक खोला गया फिर उस तक पहुंचने के लिए एक घुमावदार रास्ता बनाकर 500 मीटर की दूरी पूरी की गई। इसके साथ ही एक शॉर्टकट रास्ता सीधे दुकान तक पहुंचने के लिए भी छोड़ा गया था लेकिन जब दैनिक रुड़की ने इस खबर को प्रसारित किया तो वह रास्ता बंद कर वहां टीन शेड लगा दी गयी थी।

लेकिन अब एक बार फिर से शराब ठेकेदार के हौंसले बुलंद हुए और अब हाईवे से सीधे दुकान तक पहुंचने के लिए रास्ता खोल दिया गया है। इसके लिए ठेके के बराबर से टीन की लगी चादरें उखाड़कर एक छोटा रास्ता खोल दिया गया है। जिससे अब हाईवे से ठेके की करीब दूरी 50 मीटर से भी कम हो गई है। यात्रियों को आकर्षित करने के लिए हाईवे किनारे शराब के विज्ञापन के बड़े-बड़े होर्डिंग लगा दिए गए हैं। अब यहां प्रदेश की सीमा में घुसते यात्री हाईवे के किनारे अपने वाहन खड़े कर आराम से शराब की खरीदारी कर रहे हैं। और माननीय उच्च न्यायालय के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। लेकिन सम्बंधित विभाग के अधिकारी भी शायद आंखे मूंदे बैठे हैं। बताया गया है कि उक्त शराब की दुकान एक नेता जी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here